BSSC CGL Admit Card 2022 Download

by
BSSC CGL Admit Card Photo
Dwonload website BSSC CGL Admit Card

BSSC CGL |बिहार सीजीएल प्रारंभिक परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी

BSSC CGL Pre 2022 जारी हो गया है. (‍BSSC) ने तृतीय स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. राज्य सरकार के द्वारा विभिन्न विभागों के 2187 पदों पर बहाली के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे.

BSSC CGL Pre 2022 जारी हो गया है. (‍BSSC) ने तृतीय स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. राज्य सरकार के द्वारा विभिन्न विभागों के 2187 पदों पर बहाली के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे. इस परीक्षा का आयोजन के द्वारा किया जा रहा है. ये तीसरी बार है कि जब बीएसएससी के द्वारा स्नातक स्तरीय संयुक्त (प्रारंभिक) परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. आयोग के द्वारा इसके लिए अधिसूचना 12 दिसंबर को जारी की गयी थी.

2022 अधिसूचना के मुताबिक बिहार एसएससी सीजीएल परीक्षा के प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड bssc.bihar.gov.in या संबंधित वेबसाइट onlinebssc.com पर जाकर भी डाउनलोड कर सकते हैं. छात्रों को सॉफ्टकॉपी संरक्षित रखने के साथ प्रिंट लेकर रखने की भी हिदायत दी गयी है. बता दें कि इससे पहले भी एक बार परीक्षा के आयोजन की तारीख को एक महीना आगे बढ़ा दिया गया था. पहले परीक्षा का आयोजन 26 और 27 नवंबर को किया जाना था. मगर आयोग ने 14 नवंबर को नोटिस जारी करके बताया कि परीक्षा का आयोजन अब 23 और 24 दिसंबर को किया जाएगा.

बिहार कर्मचारी आयोग ने छात्रों को लिए कई जरूरी निर्देश

बिहार कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा BSSC CGL Pre Exam को लेकर छात्रों को कई दिशा निर्देश भी दिया गया है. इन निर्देशों का पालन करना सभी अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा सेंटर पर जरूरी होगा. आयोग की तरफ से कहा गया है कि परीक्षा के दौरान व्हाइटनर, कैलकुलेटर, स्लाइड रूल, लॉग, टेबल, ग्राफ, पेपर, चार्ट्स या किसी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण यथा – मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, पेजर, वेयरेबल, स्मार्टफोन, घड़ी, आदि का इस्तेमाल नहीं किया जाना है. इन्हें लेकर परीक्षा सेंटर में भी जाने की मानाही है. परीक्षार्थी को पेन या पेंसिल लेकर जाने की मनाही है. सेंटर पर परीक्षार्थी को पेन और पेंसिल उपलब्ध कराया जाएगा.

 

Was this post helpful?

Leave a Reply